Adevertise
Top Stories
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल




जगदलपुर / भारतीय जनता पार्टी नगर के नेतृत्व में नगर मंडल एवं भाजपा पार्षद दल ने महापौर को शहर में धूल के कारण बिगड़ते हालात और उस से होने वाली बीमारियों के संबंध में ज्ञापन दिया !



विदित हो कि पूरा शहर धूल धूसरित होकर धूल का ग़ुबार बन गया है ! लोगों का घर से निकलना दूभर है ! यदि कोई आवश्यक काम से निकलें तो तीन चार घंटे में ही उसके कपड़े  मिट्टी से सन जाते हैं ! स्वच्छता दीदियों से चिन्हित और सिलेक्टिव स्थानों पर ही झाड़ू लगवाई जाती है ! 90प्रतिशत शहर में झाड़ू लगाने की कोई व्यवस्था नहीं है ! 
इस अवसर पर निगम के नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे ने कहा है कि केंद्र सरकार की अमृत योजना का उद्देश्य लोगों को 24 घंटे स्वच्छ पानी देना है , वह अपने उद्देश्य से भटक कर केवल कमीशनखोरी और महापौर के अनियोजित ढंग से कार्य करने के कारण शहर को पॉल्युटेड कर धूलमय करना हो गया है ! संजय पाण्डेय ने कहा है कि डेंगू की मार से बड़ी त्रासदी झेलने के बाद भी नगर निगम ने कोई सबक़ नहीं लिया है ! आम जनता धूल धूसरित होकर दमा, एलर्जी,सर्दी खाँसी और अन्य रोगों से ग्रस्त है ! अस्पतालों में इन बीमारियों की तादाद लगातार बढ़ रही है ! नगर निगम बजाए इन परेशानियों को दूर करने के अपनी पीठ थपथपाने में व्यस्त हैं और षड्यंत्रकर प्रायोजित पुरस्कार लेने में व्यस्त है ! पूरा शहर गंदगी और धूल का अम्बार बन गया है और इन के बीच यदि कोई चीज़ चमक रही है तो वह महापौर की शानदार लक्ज़री कार उनका बंगला और उनके आकाओं का चेहरा ही है ! 
ज्ञापन सौंपने के दौरान नगर अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने कहा जगदलपुर को निगम ने कचरे का ढेर बना कर रख दिया है! निगम के द्वारा शहर के 48 वार्डों के कुछ चुनिंदा जगहों पर ही झाड़ू लगाई जाती है वह भी कुछ चुनिंदा लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए !पूरे शहर को भगवान भरोसे छोड़ दिया गया है ! केंद्र की महती अमृत योजना के कार्य को लटका थे भटका थे अब चालू करवाया गया इसे भी व्यवस्थित नहीं करवाया जा रहा है!  एक किनारे से खुदाई कर पाइप डालकर तत्काल कंक्रीट की जानी चाहिए जिसे भी अनदेखी की जा रही है निगम की महापौर महोदय और कांग्रेस पार्टी आम जनता की आंखों में धूल झोंकते अब धूल में ही रहने को मजबूर कर दिया है !
 
भाजपा नगर मंडल और पार्षद दल ने कहा है कि यदि शहर को धूल मुक्त करने के लिए शीघ्र संतोषजनक उपचार नहीं किया गया तो वह आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे । इस अवसर पर योगेंद्र पांडे राजपाल कसेर दिगम्बर राव मोतीराम बघेल त्रिवेणी रंगारी ममता पोटाई, नीलम यादव सविता गुप्ता राकेश तिवारी लक्ष्मण झा पंकज आचार्य तेजपाल शर्मा रोशन झा प्रेम यादव अभिषेक तिवारी हरीश पाठक विकास पात्रो मयंक नथानी सुरेश कश्यप मनीष जैन आदि कार्यकर्ता एवं पार्षद उपस्थित थे !

You can share this post!

Related Posts
Adevertise